हाईकोर्ट जस्टिस शील नागू ने किया मेले में विधिक सेवा प्राधिकरण की प्रदर्शनी का शुभारंभ

2018-01-13 20:38:12 69
Sandhya Desh

सैलानियों को मिलेगी निःशुल्क कानून की जानकारी और विधिक सहायता
ग्वालियर। राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा संचालित की जा रही योजनाएं जरूरतमंदों के लिए वरदान साबित हो रहीं हैं। इन योजनाओं का अधिक से अधिक लोगों को लाभ मिल सके, ऐसे प्रयास किए जाने चाहिएं। हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीड के जस्टिस शील नागू ने यह बात कही। 
उन्होंने यह बात ग्वालियर व्यापार मेेला में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ग्वालियर की ओर से लगाई गई विधिक सेवा सहायता प्रदर्शनी का शुभारंभ करते हुए कही। 

 इस दौरान हाईकोर्ट जस्टिस राजेंद्र महाजन, जस्टिस सुशृत अरविंद धर्माधिकारी, जस्टिस आनंद पाठक, जस्टिस अशोक कुमार जोशी, अतिरिक्त जिला सत्र न्यायाधीश नवीन कुमार सक्सेना भी मौजूद थे। 
जिला विधिक अधिकारी हर्षराज दुबे ने अतिथियों को प्रदर्शनी की जानकारी दी और बताया कि मेेले में महीने भर आने वाले सैलानियों को नुक्कड़ नाटकों व प्रचार-प्रसार सामग्री के माध्यम से जागरूक किया जाएगा। 
 इस दौरान प्रदर्शनी स्थल पर ही नुक्कड़ नाटक प्रदर्शित किया, जिसकी अतिथियों ने सराहना की। कार्यक्रम का संचालन जिला रजिस्ट्रार अवधेश श्रीवास्तव ने तथा आभार व्यक्त मुख्य न्यायायिक मजिस्ट्रेट सुदीप श्रीवास्तव ने किया। इस मौके पर अधिवक्ता, पैरालीगल वाॅलियंटर, समाज सेवी व सैलानी मौजूद थे। 
9 घंटे रोज मिलेगी विधिक सहायता
जिला विधिक अधिकारी हर्षराज दुबे ने बताया कि मेले में आने वाले सैलानियों को विधिक सेवा सहायता और कानूनी जानकारी निःशुल्क उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए प्रदर्शनी में विधिक सहायता केंद्र की स्थापना की गई है। जहां एक अधिवक्ता और दो पैरालीगल वाॅलेंटियर दोपहर एक बजे से रात नौ बजे तक उपस्थित रहकर आमजन को जानकारी प्रदान करेंगे। 

Latest Updates