Recent Posts

ताका-झांकी

हॉस्टलों की व्यवस्था चाक चौबन्द रखें

2018-01-12 20:20:39 119
Sandhya Desh


* संभागीय आयुक्त ने किया मेडीकल हॉस्टल का आकस्मिक निरीक्षण 
ग्वालियर । संभागीय आयुक्त बीएम शर्मा ने कहा है कि हॉस्टलों में रहने वाले बच्चों की देखरेख गार्जियन की तरह करें। बच्चों को हॉस्टल में किसी प्रकार की समस्या न हो यह हमारी जबावदारी है। हॉस्टलों में स्वच्छता, पेयजल और प्रकाश की व्यवस्था चाक चौबंद रहना चाहिए।
 संभागीय आयुक्त बीएम शर्मा ने शुक्रवार की शाम अचानक मेडीकल कॉलेज के गर्ल्स एवं ब्याइज हास्टलों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान छोटी छोटी समस्याओं के त्वरित निराकरण के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि हॉस्टल में गर्म पानी के लिए गीजर, पीने के पानी के लिए आरओ तत्काल क्रय किए जाएं। इसके साथ ही साफ सफाई के लिए सफाई ऐजेन्सी को 75 सफाई कर्मियों की बढोत्तरी करने के निर्देश भी दिए। संभागीय आयुक्त ने निरीक्षण के दौरान हॉस्टलों में विद्युत की व्यवस्था में सुधार के लिए इलेक्ट्रिशियन प्रथक से रखने की स्वीकृति भी प्रदान की। उन्होंने हॉस्टल प्रभारी को निर्देशित किया कि छोटी छोटी समस्याओं के लिए बच्चों को परेशानी नहीं होनी चाहिए। बच्चों की देखरेख अभिभावक के रुप में करें। हॉस्टलों में जो भी सुधार की जरुरत है उसके प्रस्ताव तैयार करें ताकि तत्परता से कार्य कराया जा सके। 
संभागीय आयुक्त बीएम शर्मा ने गर्ल्स हॉस्टल में मरम्मत के कार्य को शीघ्र कराने के निर्देश दिए। सफाई व्यवस्था पर उन्होंने संबंधित ऐजेन्सी को तत्परता से कार्य करने को कहा। निरीक्षण के दौरान जे ए एच अस्पताल के अधीक्षक डा जे एस सिकरवार सहित चिकित्सक एवं वार्डन उपस्थित थे। 

Latest Updates