Recent Posts

ताका-झांकी

मुख्यमंत्री की विकास यात्रा व अंत्योदय मेला 18 को

2018-01-12 20:17:57 117
Sandhya Desh


ग्वालियर । ग्वालियर में 18 जनवरी को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की विकास यात्रा प्रस्तावित है। इस दौरान मुख्यमंत्री एवं केन्द्रीय मंत्रिगणों की मौजूदगी में यहाँ फूलबाग मैदान पर जिला स्तरीय अंत्योददय मेला भी आयोजित होगा। जिसमें लगभग 17 करोड़ लागत के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास प्रस्तावित है। साथ ही हजारों-हजार हितग्राहियों को सरकार की विभिन्न योजनाओं के तहत करोड़ों रूपए की आर्थिक सहायता भी वितरित की जायेगी। कलेक्टर राहुल जैन ने संबंधित अधिकारियों की बैठक लेकर विकास यात्रा एवं अंत्योदय मेले की तैयारियों की समीक्षा की। अंत्योदय मेले में हजारों जरूरतमंदों को पक्के घर का आधिपत्य भी मिलेगा। 
शुक्रवार को यहाँ कलेक्ट्रेट के सभागार में आयोजित हुई बैठक में कलेक्टर जैन ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि अंत्योदय मेले में जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने के लिये अपने-अपने विभाग के काउण्टर लगाएँ। मुख्यमंत्री स्वरोजगार व उद्यमी योजना, स्टेण्डअप इंडिया आदि से आर्थिक मदद लेकर आत्मनिर्भर बने स्वरोजगारियों के उत्पादों की प्रदर्शनी भी बैंकर्स द्वारा अंत्योदय मेले में लगाई जायेगी। हर घर को विद्युत कनेक्शन देने के लिये सरकार द्वारा चलाई जा रही महात्वाकांक्षी सौभाग्य योजना, उज्ज्वला योजना, मुख्यमंत्री आर्थिक कल्याण व स्वरोजगार योजना, शहरी व ग्रामीण आजीविका मिशन इत्यादि के हितग्राही भी मेले में हिस्सा लेंगे। कलेक्टर ने सभी संबंधित अधिकारियों को अंत्योदय मेले में पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए। बैठक में नगर निगम आयुक्त विनोद शर्मा, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी नीरज कुमार सिंह, लीड बैंक अधिकारीव्ही के जैन तथा विभिन्न बैंकों के समन्वयक व संबंधित अधिकारी मौजूद थे। 
कलेक्टर राहुल जैन ने सरकार द्वारा बैंकों के सहयोग से संचालित स्वरोजगारमूलक योजनाओं व आवासीय योजनाओं की समीक्षा भी की। उन्होंने एक हफ्ते के भीतर स्वरोजगारमूलक योजनाओं में ऋण वितरण सुनिश्चित करने के निर्देश बैंकर्स को दिए। कलेक्टर ने पंजाब नेशनल बैंक द्वारा बड़ी संख्या में आवास ऋण मंजूर किए जाने की सराहना की और कहा अंत्योदय मेले में पंजाब नेशनल बैंक को मुख्यमंत्री के हाथों सम्मानित कराया जायेगा। 
 

Latest Updates