भाजपा की रीति-नीति से प्रीत करें कार्यकर्ता: वेदप्रकाश

2018-01-12 20:07:10 101
Sandhya Desh


ग्वालियर । किसी भी संगठन को जीवंत रखने के लिए तीन बातें महत्वपूर्ण होती हैं। संपर्क, संवाद और समाधान। ये वो बाते हैं जिन पर संगठन अच्छा कार्य करता है। इसलिए किसान मोर्चा के कार्यकर्ताओं के लिए भी यह आवश्यक है कि वे किसानों से निरंतर संपर्क बनाए रखें। संपर्क से उनसे संवाद होगा, फिर उनकी कोई समस्या आएगी तो हम उसका समाधान कर सकेंगे। यह बात आज भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य वेदप्रकाश शर्मा ने कैंसर हाॅस्पिटल स्थित शीतला साहय सभागार मंे आयोजित भाजपा किसान मोर्चा की एकदिवसीय कार्यशाला के प्रथम सत्र में उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही। 
कार्यशाला के प्रथम सत्र की अध्यक्षता किसान मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य यशवंत कौरव ने की। शर्मा ने कहा कि कार्यशाला, अभ्यास वर्ग और प्रशिक्षण वर्ग आदि सीखने के लिए होते हैं। उन्होंने बताया कि कार्यकर्ताओं को यह जानना जरूरी है कि संगठन क्या है। संगठन में तीन बातें महत्वपूर्ण होती हैं पहला संगठन् में जितने भी लोग हैं, उनका उद्देश्य एक हो, दूसरा उद्देश्य के साथ विचार एक है, तीसरा विचार को पूर्ण करने के लिए कार्यपद्धति एक हो। उन्होंने कहा कि हमारी कार्यपद्धति सामूहिकता में विश्वास करती है। इसलिए हमारे यहां संगठन के कार्यकर्ताओं में समन्वय होना बहुत जरूरी है। कार्यशाला के दूसरे सत्र को संबोधित करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष देवेश शर्मा ने कहा कि आज का दिन शुभ है आज स्वामी विवेकानंद जी की जयंती हैं, हमे उनकी बातों को आत्मसाद करना चाहिए, उनके आदर्शों को पूजन कर उनके पदचिन्हांे पर चलना चाहिए। दूसरे सत्र की अध्यक्षता अमिताभ तोमर ने की। कार्यशाला के तीसरे सत्र को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष वीरेंद्र राणा ने कहा कि हमें स्व. शीतला जी की मिलजुलकर कार्य करने की शैली से सीख मिलती है। तीसरे सत्र की अध्यक्षता महेश भदौरिया ने की।
चैथे सत्र को संबोधित करते हुए किसान मोर्चा के प्रदेश महामंत्री विनोद जादौन कहा कि हमें अपने धरातल एवं अपनी संस्कृति को नहीं भूलना चाहिए। व्यक्ति विशेष के प्रति नहीं संगठन के प्रति समझ के साथ कार्य करें। चैथे सत्र की अध्यक्षता रंजीत सिंह राणा ने की। पांचवे सत्र में किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रणवीर सिंह रावत ने उपस्थित कार्यकर्ताओं को कृषि संबंधी उन्नत तकनीक के बारे में बताया। पांचवे सत्र की अध्यक्षता किसान मोर्चा के महामंत्री चेतन सोनी ने की।कार्यशाला का शुभारंभ  दीप प्रज्वलन कर व कन्या पूजन कर किया। स्वागत भाषण किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष भरत दांतरे ने किया। संचालन महामंत्री अरुण कुशवाह एवं आभार महेश कुशवाह ने व्यक्त किया।

Latest Updates