एकात्म यात्रा की जिले से ससम्मान विदाई

2018-01-12 18:31:05 36
Sandhya Desh


ग्वालियर । जिले के शहरी और ग्रामीण अंचल में आध्यात्म की अविरल धारा प्रवाहित करने के उपरांत आदि शंकराचार्य की प्रतिमा हेतु धातु संग्रहण एवं जन जागरण अभियान की “एकात्म यात्रा” मुरैना जिले के लिये रवाना हुई। यात्रा को जौरासी हनुमान मंदिर परिसर से ससम्मान भावभीनी विदाई दी गई। 
विदाई समारोह में आध्यात्म क्षेत्र से जुड़े संत धूमेश्वर महाराज, विधायक भारत सिंह कुशवाह, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती मनीषा भुजवल सिंह यादव, जिला पंचायत सदस्य कप्तान सिंह सहसारी, भाजपा ग्रामीण के अध्यक्ष वीरेन्द्र जैन, नगर परिषद बिलौआ और आंतरी के अध्यक्ष, ग्राम पंचायतों के पंच-सरपंच और बड़ी संख्या में उपस्थित महिलाओं और पुरूषों ने भाग लिया। अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 12 जनवरी शुक्रवार को यात्रा प्रात: 8 बजे धूमेश्वर महादेव मंदिर परिसर से प्रारंभ हुई जो ग्राम बागवई, छिरेंटा, भानगढ़, देवरा, गोबरा पंचायत, छोटी अकबई, समाया, खेरवाया, फतहपुर, लदवाया, कल्याणी होते हुए जौरासी धाम पहुँची। जहाँ पर उपस्थित जन समुदाय ने पुष्प वर्षा और जयघोष नारों के साथ यात्रा का स्वागत किया। 
कार्यक्रम में आदि गुरू शंकराचार्य के पादुका पूजन और कलश समर्पण के बाद यात्रा अपने अगले पड़ाव के लिये मुरैना जिले के जौरा विकासखण्ड के ग्राम कल्याणी के लिये रवाना हो गई। यात्रा के साथ संयोजक और मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष तपन भौमिक, महामण्डलेश्वर श्रीश्री 1008 राधे-राधे बाबा और महामण्डलेश्वर श्रीश्री 1008 प्रणवानंद जी महाराज को भी जन समुदाय ने विदाई दी। उल्लेखनीय है कि यह यात्रा 19 दिसम्बर से प्रारंभ होकर 22 जनवरी 2018 को ओंकारेश्वर में समपन्न होगी। 

Latest Updates