अपनी पूरी ऊर्जा सकारात्मक कामों में लगाएं : डीआईजी वर्मा

2018-01-10 17:26:19 145
Sandhya Desh


* कृषि विश्वविद्यालय में दशम् अंतर्महाविद्यालयीन क्रीड़ा प्रतियोगिता का समापन 
ग्वालियर। नकारात्मकता से जीवन का उन्नयन नहीं होता। अगर आपको जीवन के हर क्षेत्र में आगे रहना है तो अपनी पूरी ऊर्जा सकारात्मक कामों में लगाना चाहिए। खेल के मैदान पर आप सबका यह प्रदर्शन बताता है कि खिलाडिय़ों ने अपनी उर्जा को उचित दिशा में लगाया है। राजमाता विजयाराजे सिंधिया कृषि विश्वविद्यालय में दशम् अंतर्महाविद्यालयीन क्रीड़ा प्रतियोगिता के समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह में यह बात पुलिस उपमहानिरीक्षक ग्वालियर रेंज मनोहर सिंह वर्मा ने कही। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि जीवन में स्वस्थ तन मन से ही सकारात्मक कार्य किए जा सकते हैं इसलिए खेल में सहभागिता जीवन को अर्थपूर्ण बनाने में अत्यंत महत्वपूर्ण है।
अध्यक्षता कर रहीं अधिष्ठाता कृषि संकाय डॉ. मृदुला बिल्लौरे ने कहा कि सतत अभ्यास ही जीवन में सफलता दिलाता है। जीत से ज्यादा महत्वपूर्ण लोगों का दिल जीतना है। प्रतियोगिता में सहभागी पांचों महाविद्यालयों की टीमों ने अपनी खेल भावना से हम सबका दिल जीता है। उन्होंने विजेताओं को बधाई देते हुए बाकी खिलाडिय़ों से दुगुने उत्साह से परिश्रम का आहवान किया।
विशिष्ट अतिथि निदेशक अनुसंधान डॉ. बी. एस. बघेल ने अपने उदबोधन में कहा कि प्रसन्न मन और स्वस्थ तन प्राप्त करने का खेल उचित माध्यम है। शौर्य, उर्जा, आत्मबल, धैर्य आदि गुण खेल के मैदान से विद्यार्थियों में विकसित होते हैं। कार्यक्रम में इससे पूर्व क्रीड़ा प्रतिवेदन क्रीड़ा अधिकारी डॉ़ ओ. पी. दैपुरिया ने पढ़ते हुए तीन दिवसीय आयोजन की अतिथियों को जानकारी दी एवं स्वागत भाषण अधिष्ठाता कृषि महाविद्यालय डॉ. एम. पी. जैन ने दिया। कार्यक्रम के अंत में कबड्डी एवं एथलेटिक्स की विभिन्न स्पर्धाओं के विजेताओं को अतिथियों ने पुरस्कृत किया। इस अवसर पर संचालन कार्यक्रम समन्वयक डॉ. व्ही. एस. सेंगर ने किया एवं आभार अधिष्ठाता छात्र कल्याण डॉ. एस.पी.एस. तोमर ने व्यक्त किया। समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह में कृषि विश्वविद्यालय के अधिकारीगण, वरिष्ठ प्राध्यापकगण, कृषि वैज्ञानिक, पांचों महाविद्यालयों से आए दल प्रभारी, कोच एवं प्रतिभागी छात्र छात्राएं मौजूद थे।

ग्वालियर कृषि महाविद्यालय ओवरऑल चैम्पियन
इस अंतर्महाविद्यालयीन क्रीड़ा प्रतियोगिता में ग्वालियर कृषि महाविद्यालय अपने चौतरफा प्रदर्शन से ओवरऑल चैम्पियन रहा। महिला वर्ग में विजेता खंडवा कृषि महाविद्यालय की टीम रही वहीं पुरुष वर्ग में  ग्वालियर कृषि महाविद्यालय विजेता रहा। कबड्डी के फाइनल को जीतकर ग्वालियर विजेता एवं खंडवा की टीम उपविजेता रही। प्रतियोगिता में बेस्ट एथलीट पुरुष का अवार्ड आनंद पटेल एवं बेस्ट एथलीट महिला का अवार्ड प्रियंका चौंगड़ खंडवा को मिला। इसके अलावा विभिन्न एथलेटिक्स स्पर्धाओं के विजेताओं को भी पुरस्कार बांटे गए।

Latest Updates