उपचुनावः बीजेपी उम्मीदवारों का ऐलान

2018-01-08 09:39:05 405
Sandhya Desh


भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान में लोकसभा की दो सीटों तथा राजस्थान एवं पश्चिम बंगाल की एक-एक विधानसभा सीटों के उपचुनावों के लिये उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। भाजपा की केन्द्रीय चुनाव समिति के सचिव जेपी नड्डा ने यहां एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी।
भाजपा ने राजस्थान की अलवर संसदीय सीट के लिये जसवंत सिंह यादव और अजेमर संसदीय सीट से रामस्वरूप लांबा को उम्मीदवार बनाया है। ये दोनों सीटें भाजपा के पास थीं। अलवर के सांसद महंत चांदनाथ और अजमेर के सांसद एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री सांवरलाल जाट के निधन के कारण इन पर उपचुनाव कराया जा रहा है। राजस्थान की मंडलगढ़ विधानसभा सीट से शक्ति सिंह हाड़ा तथा पश्चिम बंगाल की नोआपाड़ा सीट से मंजू बासु को प्रत्याशी घोषित किया गया है। 
वहीं कांग्रेस ने अभी तक अलवर से अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा की है। यहां से कांग्रेस ने पूर्व मंत्री डॉ. करण सिंह यादव को अपना प्रत्याशी बनाया है। सांध्यदेश डाॅट काॅम के सूत्रों के अनुसार अजमेर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के लिए पहले राजस्थान कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट का नाम चला था। अब ताजा समीकरणों के बाद यहां से डॉ. रघु शर्मा और नाथूराम सिनोदिया का नाम सामने आ रहा है। जबकि मांडलगढ़ में कांग्रेस ओबीसी प्रत्याशी पर अपना दांव खेल सकती है। कांग्रेस यहां से विवेक धाकड़ को मैदान में उतार सकती है।

Latest Updates