BREAKING!
  • रोशनी टीम हॉफ मैराथन में शामिल होने रवाना
  • योगा खूबसूरत जीवन को जीने का रास्ता दिखाता है: शुभांगी भसीन
  • स्काउट गाइड के बेसिक प्रशिक्षण में हाइक आयोजित की गई
  • हत्या के आरोपी को भागने में मदद करने वाले भाई को पकड़ा
  • गौवंश को दफनाने वाले 06 बदमाशों को पुलिस ने पकडा
  • सिंधिया 21 अक्टूबर को ग्वालियर आऐंगे
  • आईटीएम में इबारत-11 की महफिल 20 को
  • 22 अक्‍टूबर को बैंकों में हड़ताल
  • हिंदुओं का नारीवाद
  • अतिक्रमण हटाने पहुंचे प्रशासन के सामने विधायक मुन्नालाल अडे

Sandhyadesh

आज की खबर

कांग्रेस ने सिर्फ सत्ता प्राप्ति के लिए किया महात्मा गांधी के नाम का जाप- शेजवलकर

07-Oct-19 24
Sandhyadesh

ग्वालियर सांसद की गांधी संकल्प यात्रा ग्वालियर दक्षिण विधानसभा में निकली
ग्वालियर। गांधी जी एक व्यक्ति नहीं, बल्कि जीते जागते विचार थे और उन विचारों की प्रासंगिकता आज भी है, लेकिन दुर्भाग्य से गांधी जी के विचारों का अनुसरण कर उन्हें समाज के साथ एकात्म करने की दिशा में पूर्ववर्ती सरकारों ने कोई सार्थक प्रयास नहीं किया। कांग्रेस ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के नाम का जाप सिर्फ सत्ता प्राप्ति के लिए किया। जबकि सच्चे अर्थो में गांधी जी ने अपने विचारों के माध्यम से समाज को जिन विषयों से जोड़ना चाहा, उन सभी विषयों को मोदी सरकार समाज में जनआंदोलन के रूप में प्रस्तुत कर रही है।यह बात सोमवार को ग्वालियर सांसद  विवेक नारायण शेजवलकर ने ग्वालियर दक्षिण विधानसभा में गांधी संकल्प यात्रा का शुभारंभ करते हुए कही।
ग्वालियर दक्षिण विधानसभा के सिकंदर कंपू, इमली नाका से प्रारम्भ च्च्गाँधी संकल्प यात्राच्च् सोमवार को सांसद  विवेक नारायण शेजवलकर के नेतृत्व में निकाली गयी। सांसद शेजवलकर, जनप्रतिनिधि एवं कार्यकर्ताओ ने पदयात्रा करते हुए प्रधानमंत्री  मोदी के आह्वान को जनता तक पहुंचाया। इस अवसर पर सांसद शेजवलकर ने व्यपारियो के बीच सिंगल यूज प्लास्टिक से देश को मुक्त करने का आह्वान किया साथ ही स्वच्छता रखने की अपील की।
 *इस अवसर पर शाम को गांधी संकल्प यात्रा के दौरान डींडवाना ओली स्थित खादी ग्राम उद्योगों वालों ने सांसद और जनप्रतिनिधियों का गांधी टोपी पहनाकर उनका अभिनंदन किया।* 
उन्होंने देश की जनता और खासतौर पर दुकानदारों और व्यापारियों से इस दिशा में योगदान देने की अपील की है। उन्होंने कहा कि उनके विशेष सहयोग की आवश्यकता है और बिना उनके आगे आए देश को इस मुसीबत से मुक्त नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि देश को प्लास्टिक मुक्त करने से प्रदूषण कम होगा, साथ ही लोगों को रोजगार भी मिलेगा। हम कपड़े और जूट के बैग का इस्तेमाल कर गरीबों, किसानों और विधवाओं की भी मदद कर सकते हैं। इससे उनके जीवन में बदलाव आएगा और रोजगार का सृजन होने से उन्हें आर्थिक मदद मिलेगी। 
 विवेक शेजवलकर ने पदयात्रा के दौरान आमजनों से संवाद करते हुए कहा कि कांग्रेस ने महात्मा गांधी के नाम पर सत्ता हासिल की, लेकिन कांग्रेस के किसी भी प्रधानमंत्री ने गांधीजी के सर्वाधिक प्रिय विषय स्वच्छता से समाज को जोड़ने का काम नहीं किया। क्या वजह है कि स्वदेशी, पर्यावरण और जल संरक्षण जैसे मुद्दों पर भारतीय जनता पार्टी समाज को जोड़ने का काम कर रही है। गांधीवादी विचारों के आधार पर जीवन जीने की बात हो या नशामुक्ति, जलसंरक्षण और पर्यावरण संरक्षण की बात हो, केन्द्र सरकार गांधीजी से जुड़े हर विषय पर प्राथमिकता से काम कर रही है। 
यात्रा दोपहर में सिकन्दर कम्पू इमली नाका से प्रारम्भ होकर शहीद चैक, हेमसिंह की परेड, मामा का बाजार, माधवगंज थाना, माधवगंज चैराहा, रॉक्सी पुल होते हुए जैन पेट्रोल पंप पर समाप्त हुई। वहीं शाम को स्काउट से प्रारंभ होते हुए, महाराज बाड़ा, सराफा बाजार, डीडवाना ओली, नई सड़क, हनुमान चैराहा, जनकगंज, हेमूकालानी चैक होते हुए मुखर्जी भवन पर समाप्त हुई। इस बीच कई जगहों पर सांसद जी आयोजित कन्या पूजन कार्यक्रम में भाग लिया। 
इस अवसर पर जिलाध्यक्ष देवेश शर्मा, पूर्व मंत्री नारायण सिंह कुशवाह, पूर्व जीडीए अध्यक्ष अभय चैधरी, राजेश दुबे, महामंत्री कमल माखीजानी, रामेश्वर भदौरिया, सभापति राकेश माहौर, रविंद्र सिंह राजपूत, बृजेंद्र सिंह जादौन, महेंद्र सिंह सोलंकी, रमेश सेन, तिलकराज बैरी, सुघर सिंह पवैया, मनोज तोमर, सतीश बोहरे, मनीष राजौरिया, चंद्रप्रकाश गुप्ता, विनय जैन, नीलिमा शिंदे, खूबबू गुप्ता, विवेक चैहान, चेतन सोनी, चेतन मंडलोई, संतोष गोडयाले, फैजल अली, रवि तोमर, लखन पाल, लखन राठौर, महेंद्र श्रीवास्तव, चंदू खंडेलवाल सहित पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

2019-10-20aaj