BREAKING!
  • रोशनी टीम हॉफ मैराथन में शामिल होने रवाना
  • योगा खूबसूरत जीवन को जीने का रास्ता दिखाता है: शुभांगी भसीन
  • स्काउट गाइड के बेसिक प्रशिक्षण में हाइक आयोजित की गई
  • हत्या के आरोपी को भागने में मदद करने वाले भाई को पकड़ा
  • गौवंश को दफनाने वाले 06 बदमाशों को पुलिस ने पकडा
  • सिंधिया 21 अक्टूबर को ग्वालियर आऐंगे
  • आईटीएम में इबारत-11 की महफिल 20 को
  • 22 अक्‍टूबर को बैंकों में हड़ताल
  • हिंदुओं का नारीवाद
  • अतिक्रमण हटाने पहुंचे प्रशासन के सामने विधायक मुन्नालाल अडे

Sandhyadesh

आज की खबर

राज्य सरकार बाढ़ पीडितों के मामले में राजधर्म का पालन करे: विजयवर्गीय

18-Sep-19 245
Sandhyadesh


ग्वालियर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार बाढ़ पीडितों के मामले में अपने राजधर्म का पालन करे। उन्होंने कहा कि इतनी अतिवृष्टि और बाढ की समस्या होने के बाद भी मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री नेता अधिकारी अभी तक बाढ़ पीडितों की मदद को आगे नहीं आये हैं और न ही उन्होंने अभी तक कोई राहत पैकेज दिया है, वह केन्द्र पर राहत पैकेज में असहयोग का भ्रामक आरोप लगा रहे हैं। 
आज ग्वालियर में पत्रकारों से चर्चा करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि मप्र में अतिवृष्टि से पूरे प्रदेश के लोग चिंतित हैं , जो चिंतित नहीं हैं वह अपने कर्तव्य का निर्वहन भी नहीं कर रहे हैं। केन्द्र पर आरोप लगाने से पहले आप देखें कि आपने (राज्य सरकार ने ) क्या बाढ पीडितों के बीच अपने नुमाइंदे भेजे। क्या नुकसान का आंकलन किया। जब आपने केन्द्र को अतिवृष्टि व बाढ से नुकसान का सर्वे ही नहीं दिया और ना ही राहत का आंकलन किया , फिर आप पैकेज किस आधार पर मांग रहे हैं। 
विजयवर्गीय ने कहा कि केन्द्र सरकार पूरी तरह से प्रदेश के बाढ प्रभावित लोगों की मदद के लिये तैयार है और हर संभव मदद भी करेंगे, लेकिन पहले आप (राज्य सरकार ) अपनी जिम्मेदारी तो निभा ले। विजयवर्गीय ने कहा कि कांग्रेस की प्रदेश सरकार में बैठे लोग अपना घर भर रहे हैं सही मायने में उन्हें प्रदेश की चिंता ही नहीं है। वह तो केवल लूट खसोट में लगे हैं। जिस कारण अधिकारी भी बेलगाम हो गये हैं और मंत्रियों तक की अनसुनी कर रहे हैं। 
विजयवर्गीय ने कहा कि आप देखिये कितनी बिडम्बना है कि राजय सरकार में बैठे मंत्री अपने ही नेताओं पर व नेता अपने मंत्री पर अवैध खनन , व राशन के धंधे करने के आरोप खुले आम लगा रहे हैं, फिर भी सरकार का मुखिया चुप है, यह समझ में नहीं आता । 
विजयवर्गीय ने बंगाल पर पूछे गये एक प्रश्र के जबाब में कहा कि हम पूरी तैयारी से काम कर रहे हैं , और अबकी बार हम वहां सरकार भी बना लेंगे। विजयवर्गीय ने कहा कि पश्चिम बंगाल में हिंसा की राजनीति सभी के लिये चिंता का विषय है। राम मंदिर के संदर्भ में कैलाश विजयवर्गीय का कहना था हम न्यायालय के फैसले का इंतजार कर रहे हैं। इससे पूर्व कैलाश विजयवर्गीय के ग्वालियर आगमन पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनकी अगवानी की । उनके साथ भाजपा के केन्द्रीय सह संगठन मंत्री शिवप्रसाद भी ग्वालियर आये थे। 
लोकसभा अध्यक्ष बिरला और विजयवर्गीय मिले
ग्वालियर एयरपोर्ट पर आज भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय कोलकता से फ्लाईट से ग्वालियर आये, तो उन्हें पता चला कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी ग्वालियर आये हैं। वह ओम बिरला से मिलने के लिये एयरपोर्ट पर रूके रहे। बाद में दोनों ने काफी  देर चर्चा भी की। ओम बिरला व विजयवर्गीय की आगवानी करने वालों में भाजपा जिलाध्यक्ष देवेश शर्मा, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, सुरेन्द्र शर्मा प्रदेश मीडिया प्रभारी उदय अग्रवाल, पूरन सिंह भदौरिया , प्रदीप गर्ग, धीरज बंसल, पूर्व पार्षद मुन्नालाल मांझी, अजय शर्मा, गिर्राज मित्तल, विनोद गुर्जर, विनय जैन, निर्देश शर्मा, प्रभात , मनीष बंसल, भारत विकास परिषद के अजय बंसल ,  आदि मौजूद रहे। 



विजयवर्गीय उज्जैन रवाना 
भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय देर सायं इंटरसिटी एक्सप्रेस से उज्जैन रवाना हो गये, जहां वह सुबह महाकाल की आरती कर दर्शन लाभ लेंगे। उसके बाद वह अपने गृह नगर इंदौर रवाना हो जायेंगे। 

2019-10-20aaj