BREAKING!
  • रोशनी टीम हॉफ मैराथन में शामिल होने रवाना
  • योगा खूबसूरत जीवन को जीने का रास्ता दिखाता है: शुभांगी भसीन
  • स्काउट गाइड के बेसिक प्रशिक्षण में हाइक आयोजित की गई
  • हत्या के आरोपी को भागने में मदद करने वाले भाई को पकड़ा
  • गौवंश को दफनाने वाले 06 बदमाशों को पुलिस ने पकडा
  • सिंधिया 21 अक्टूबर को ग्वालियर आऐंगे
  • आईटीएम में इबारत-11 की महफिल 20 को
  • 22 अक्‍टूबर को बैंकों में हड़ताल
  • हिंदुओं का नारीवाद
  • अतिक्रमण हटाने पहुंचे प्रशासन के सामने विधायक मुन्नालाल अडे

Sandhyadesh

आज की खबर

राष्ट्रीय स्तर पर मेले को पहचान दिलाने पर काम करेंगे नये पदाधिकारी

18-Sep-19 222
Sandhyadesh

ग्वालियर। ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण के नये बने पदाधिकारी व्यापार मेले की सूरत और सीरत दोनों संवारना चाहते हैं। उनका प्रयास होगा कि राष्ट्रीय स्तर पर इस मेले को व्यापक पहचान मिले। इस संदर्भ में नवनियुक्त अध्यक्ष प्रशांत गंगवाल व उपाध्यक्ष डाॅ. प्रवीण अग्रवाल अपने विजन के बारे में बोले-
मेला सालभर लगे, कारपोरेट सेक्टर भी लायेंगेः गंगवाल
ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण के नवनियुक्त अध्यक्ष प्रशांत गंगवाल का कहना है कि ग्वालियर व्यापार मेले के अध्यक्ष पद की जो जिम्मेदारी राज्य सरकार ने उन्हें सौंपी है वह उस पर पूरी तरह खरा उतरने का प्रयास करेंगे। आज देर सायं उन्होंने चर्चा में कहा कि ग्वालियर व्यापार मेला देशभर में लगने वाले चुनिंदा मेलों में से एक है। इसे अब और भव्य स्वरूप दिया जायेगा।
उन्होंने कहा कि मेले को हम इंटरनेशनल स्तर पर लाने के लिए कारपोरेट सेक्टर लाएंगे, वहीं केन्द्र व राज्य के सार्वजनिक उपक्रमों को भी जोड़ा जायेगा। उन्होंने कहा कि मेले में विभिन्न आकर्षण जोड़े जायेंगे, ताकि सैलानी इसका लाभ उठा सकें। इसके अलावा मेला मैदान में सालभर विभिन्न तीज त्यौहारों व विशेष अवसरों पर भी विभिन्न लद्यु अवधि के मेले भी लगाये जायेंगे, ताकि स्थानीय छोटे व्यापारी व कारीगरों को इसका लाभ मिल सकें। गंगवाल ने कहा कि ट्रेड इण्डस्ट्री को मेले से बढ़ावा देना भी हमारा प्रयास होगा। मेले में सभी की भागीदारी हो, इसके लिए भी वह देखेंगे। 
व्यापार मेला सभी का, खोई रौनक लौटायेंगे
ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण के नवनियुक्त उपाध्यक्ष डाॅ. प्रवीण अग्रवाल ने कहा कि व्यापार मेला सभी का है और इसमे छोटे से लेकर बड़े व्यापारी व कारीगरों सभी को मौका मिलना चाहिये। उन्होंने कहा कि मेले की खोई रौनक लौटाने के हमको प्रयास करने होंगे। मेला केवल छूट से ही आकर्षण का केन्द्र न हो, बल्कि अपनी विशेषता से आकर्षण का केन्द्र बने इसके लिए हम प्रयास करेंगे।
डाॅ. अग्रवाल ने कहा कि मेले में चंदेरी की साड़ियां, खादी, काश्मीर सेक्टर को बढ़ावा देकर हुनरमंद लोगों को भी जोड़ा जायेगा। उन्होंने कहा कि जैसे खादी बाजार हो तो उसमें फर्रूखाबाद की खादी से लेकर मेरठ, भागलपुर की भी खादी हो। डाॅ. अग्रवाल ने कहा कि इसके साथ ही आटोमोबाइल सेक्टर का विस्तार, इलैक्ट्रोनिक सेक्टर की रौनक बरकरार रहे इसका भी प्रयास होगा।
उन्होंने कहा कि मेले के वास्तविक सुधार पर भी ध्यान दिया जायेगा। मेले के टाॅयलेटों को हम बेहतर करेंगे। इन्हें एयरपोर्ट की तर्ज पर विकसित करेंगे। मेले के सांस्कृतिक कार्यक्रमों को भी बेहतर स्तर पर आयोजित किया जायेगा। प्रयास होगा कि स्थानीय छुपी हुई प्रतिभाओं को मंच मिल सकें। डाॅ. अग्रवाल ने अपनी नियुक्ति का सारा श्रेय कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया को दिया। उन्होंने कहा कि उनकी अनुशंसा पर ही मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी है। 

2019-10-20aaj