BREAKING!
  • रोशनी टीम हॉफ मैराथन में शामिल होने रवाना
  • योगा खूबसूरत जीवन को जीने का रास्ता दिखाता है: शुभांगी भसीन
  • स्काउट गाइड के बेसिक प्रशिक्षण में हाइक आयोजित की गई
  • हत्या के आरोपी को भागने में मदद करने वाले भाई को पकड़ा
  • गौवंश को दफनाने वाले 06 बदमाशों को पुलिस ने पकडा
  • सिंधिया 21 अक्टूबर को ग्वालियर आऐंगे
  • आईटीएम में इबारत-11 की महफिल 20 को
  • 22 अक्‍टूबर को बैंकों में हड़ताल
  • हिंदुओं का नारीवाद
  • अतिक्रमण हटाने पहुंचे प्रशासन के सामने विधायक मुन्नालाल अडे

Sandhyadesh

आज की खबर

मुरार क्षेत्र की यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाया जायेगा - विधायक गोयल

17-Sep-19 81
Sandhyadesh

मुरार क्षेत्र में यातायात प्रबंधन के लिए 6 सदस्यीय दल गठित 
सभी के सहयोग से बाजारों को व्यवस्थित करने के साथ ही यातायात ठीक किया जायेगा – कलेक्टर 
ग्वालियर।  मुरार क्षेत्र की यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने और बाजारों को व्यवस्थित करने के लिए सुनियोजित ढंग से कार्य किया जायेगा। प्रशासन के साथ-साथ व्यापारियों का सहयोग लेकर बाजारों को व्यवस्थित करने और यातायात व्यवस्था को ठीक करने का कार्य किया जायेगा। क्षेत्रीय विधायक  मुन्नालाल गोयल की पहल पर मुरार क्षेत्र की व्यवस्थाओं को बेहतर करने के लिए मुरार सर्किट हाउस में संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 
क्षेत्र की व्यवस्थाओं को बेहतर करने के उद्देश्य से आयोजित संवाद कार्यक्रम में विधायक  मुन्नालाल गोयल, कलेक्टर  अनुराग चौधरी, पुलिस अधीक्षक  नवनीत भसीन, एसडीएम श्रीमती जयति सिंह, अपर कलेक्टर  रिंकेश वैश्य, एडिशनल एसपी  पंकज पाण्डेय, अपर आयुक्त नगर निगम  आर के श्रीवास्तव, उपायुक्त नगर निगम  एपीएस भदौरिया, क्षेत्रीय पार्षद  धर्मेन्द्र राणा,  बृजेश गुप्ता, चेम्बर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष  पारस जैन सहित मुरार क्षेत्र के व्यापारी, ठेला यूनियन के प्रतिनिधि और गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। 
क्षेत्रीय विधायक  मुन्नालाल गोयल ने कहा कि मुरार क्षेत्र की यातायात व्यवस्था को बेहतर करने के लिए जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, नगर निगम के साथ-साथ सभी व्यापारियों के सहयोग से विशेष प्रयास किया जा रहा है। इसके तहत ठेलों को व्यवस्थित होकर जोन में शिफ्ट करने, पार्किंग की व्यवस्था करने के साथ ही फुटपाथों को खाली कराने का कार्य किया जायेगा। उन्होंने व्यापारियों से कहा कि हम अपने क्षेत्र के विकास के लिए सब मिलकर कार्य करेंगे, तभी हमारा मुरार व्यवस्थित होगा। वर्तमान समय में मुरार की यातायात व्यवस्था बहुत की खराब है और बाजारों में आए दिन जाम लगा रहता है। इस समस्या के निदान हेतु हम सबको प्रशासन का सहयोग करना जरूरी है। 
विधायक  मुन्नालाल गोयल ने कहा कि उच्च न्यायालयों द्वारा भी बेहतर यातायात व्यवस्था और अतिक्रमण को हटाने के निर्देश समय-समय पर जारी किए गए हैं। न्यायालयों के आदेशों के परिपालन में जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन को कार्रवाई भी करना पड़ती है। सभी व्यापारी व्यवस्थाओं को बेहतर करने में सहयोग करें, तो बिना किसी परेशानी के यातायात और अतिक्रमण की समस्या से निजात मिल सकती है। 
कलेक्टर  अनुराग चौधरी ने कहा कि विधायक  मुन्नालाल गोयल की पहल पर व्यापारियों के साथ संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया है, यह एक सराहनीय पहल है। उन्होंने कहा कि हम सभी का प्रयास यही है कि मुरार की यातायात व्यव्सथा बेहतर हो और बाजार व्यवस्थित रूप से संचालित हों। बाजारों में लगने वाले ठेलों को व्यवस्थित स्थान मिले और बाजार में आने वाले लोगों के लिए पार्किंग की पुख्ता व्यवस्था हो। 
कलेक्टर  चौधरी ने कहा कि सभी के सहयोग से विशेष प्रयास कर मुरार की व्यवस्थाओं को ठीक किया जायेगा। इसके लिए एक 6 सदस्यीय समिति भी गठित की जायेगी। जिसमें एसडीएम, उपायुक्त नगर निगम, डीएसपी ट्रैफिक, थाना प्रभारी एवं निगम के क्षेत्राधिकारी को रखा जायेगा। इसके साथ ही विद्युत मण्डल के अधिकारियों को भी समिति में रखा जायेगा। यह समिति क्षेत्र में यातायात प्रबंधन और अतिक्रमण को चिन्हित कर उसे आपसी सामंजस्य से हटाने का कार्य करेगी। 
कलेक्टर  अनुराग चौधरी ने यातायात में बाधक विद्युत खम्बे तथा टेलीफोन के खम्बों को तत्काल हटाने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। उन्होंने व्यापारियों से आग्रह किया कि यातायात को व्यवस्थित करने के कार्य में सहयोग प्रदान करें। 
पुलिस अधीक्षक  नवनीत भसीन ने कहा कि प्रशासन और पुलिस का यह प्रयास होता है कि बिना किसी परेशानी के शहर की यातायात व्यवस्था बेहतर हो और बाजारों में अतिक्रमण न हो। ठेले वालों को व्यवस्थित स्थान उपलब्ध कराया जाए और ठेले वाले अपने निर्धारित स्थल पर व्यवसाय करें। क्षेत्रीय विधायक  मुन्नालाल गोयल की पहल पर मुरार की व्यवस्थाओं को ठीक करने का विशेष अभियान चलाया जायेगा। पुलिस विभाग की ओर से व्यापारियों को पूरा सहयोग प्रदान किया जायेगा। व्यापारीगण भी इस अभियान में अपनी सक्रिय भागीदारी और सहयोग प्रदान करें। 
संवाद कार्यक्रम में क्षेत्रीय पार्षद  धर्मेन्द्र राणा ने भी अपने महत्वपूर्ण सुझाव दिए। इस मौके पर व्यापारी वर्ग की ओर से भी अपने-अपने सुझाव रखे गए। क्षेत्रीय विधायक  गोयल ने कलेक्टर को मुरार क्षेत्र की यातायात व्यवस्था और पार्किंग के संबंध में एक विस्तृत प्रस्ताव भी दिया। 

2019-10-20aaj