BREAKING!
  • तीसरी लाइन बनने से सुविधाएं और बढेगी:माथुर
  • श्रीमंत को नुकसान हुआ उनके सुपर श्रीमंत से
  • नंद के आनंद भयो , जय कन्हैया लाल की , 50 करोड के जेवरातों से सजे राधाकृष्ण
  • पूर्व महापौर स्व. नारायण कृष्ण शेजवलकर को शहरवासियों ने किया नमन
  • ट्रेन में महिला से लूटी चेन,बदमाश गिरफ्तार
  • मुख्यमंत्री कमल नाथ ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी
  • छत्तीसगढ़ राज्यपाल से मिले प्रभात
  • कांग्रेस नेता सिंघवी ने मोदी की तारीफ
  • गोपाल मंदिर में 50 करोड़ के गहनों से हुआ राधा-कृष्ण का श्रृंगार
  • द लिटिल वल्र्ड स्कूल में कान्हा ने फोडी मटकी

Sandhyadesh

ताका-झांकी

पहले अपने ही विधायक संम्हाल लें भाजपाई: प्रद्युम्र

08-Aug-19 615
Sandhyadesh



बदले की भावना से कोई कार्रवाई नहीं, सरकार कार्यकाल पूरा करेगी, मुझ पर सिंधिया की अगाध कृपा 
विनय कुमार अग्रवाल 
ग्वालियर। मध्यप्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्र सिंह तोमर ने कहा है कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार को कोई खतरा नहीं है, और सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी। तोमर ने कहा कि हमारी सरकार को लेकर भ्रम फैलाने वालों को मेरा खुला चैलेंज है कि पहले अपने विधायकों को ही संम्हाल लें। तोमर ने कहा कि राज्य की सरकार मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में प्रदेश की आम जनता के लिये कार्य कर रही है और हर मोर्चे पर सफल रही है। 
आज भोपाल रवाना होने से पहले सत्ता सुधार से विशेष चर्चा में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्र सिंह तोमर ने कहा कि भाजपा के लोग राज्य की सरकार के बारे में अनाप शनाप बोलते रहते हैं। जबकि जब से कमलनाथ सरकार ने राज्य की सत्ता संम्हाली है, तब से प्रदेश में वर्षों से रूके विकास कार्यो में गति आई है। हमारी सरकार ने छह माह में जो कर दिखाया है, जो भाजपा की सरकार वर्षों नहीं कर सकी। आज राज्य में आम आदमी के हक की बात पर हमने अमल किया है और सरकार की योजनाएं सीधे आम लोगों तक पहुंचाने की पहल की है। 
राज्य की सरकार के संदर्भ में आये दिन विधायकों के संदर्भ में आने वाले कयासों पर मंत्री तोमर ने कहा कि कांग्रेस सरकार पूरे पांच साल चलेगी। जो लोग व पार्टियां विधायकों की टूट फूट की बात कर रहे थे । वह पहले अपनी ही पार्टी देख लें, उन्हीं के यहां चला चली की बेला लग सकती है। चूंकि हम ऐसी राजनीति में कतई विश्वास नहीं रखते , इसीलिये हम स्वयं ऐसी पहल भी नहीं करते, अब कोई आ ही जाये तो उसे भगा थोडी ही देंगे। आने वालों का सम्मान है। तोमर ने कहा कि गत विधानसभा सत्र में पूरा प्रदेश देख चुका है कि भगदड़ कहां मची है, मेरा कहना है कि भगदड़ तो भाजपा में मची है वह पहले अपने यहां इसे रोक लें , फिर हमारी कांग्रेस पर बात करें। बडबोले अब मुंह छिपाये घूम रहे हैं, यह आप भी देख चुके हैं। 
भाजपा के नेताओं व पूर्व मंत्रियों के खिलाफ बदले की भावना के आरोपों पर खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री तोमर का कहना था कि राज्य की कमलनाथ सरकार किसी पर भी बदले की भावना से कार्रवाई नहीं कर रही । जो मामले खुले है जिसमें जांच चल रही है, उसमें किसी नेता या पूर्व मंत्री का नाम आ रहा है, तो यह जांच का हिस्सा है । तोमर ने कहा कि लेकिन इतनी बात तय है कि दोषी कितने भी ताकतवर क्यों न हों वह बख्शे नहीं जायेंगे। अब डर उनको हैं क्योंकि कलई की परतें एक-एक कर खुल रहीं है। 
मंत्री तोमर ने यह भी कहा कि हालांकि हमारी सरकार विकास कार्यों पर ही पूरा फोकस किये हैं, हमने अंचल में भी दर्जनों परियोजनायें स्वीकृत कराई हैं जिन पर अमल होने वाला है। तोमर ने प्रदेश भर में मिलावटी दूध अन्य मिलावटी खाद्य सामग्री के संदर्भ में कहा कि आम आदमी के जीवन से खिलवाड़ करने वाले लोगों पर सरकार की नजर है। ऐसे लोगों को हमारी प्रशासनिक टीम टारगेट कर कार्रवाई कर रही है। ग्वालियर-चंबल अंचल में भी हमने दर्जनों कार्रवाई की है। उन्होंने स्वयं भोपाल के पास पीडीएस का अनाज भी बाजार में जाने से पहले पकडा है। 
तोमर ने कहा कि मिलावटिये देश व समाज के दुश्मन हैं। इन पर उन्होंने स्वयं अधिकारियों को निर्देशित कर कार्रवाई के लिये कहा है। वह स्वयं भी मौका पडऩे पर छापामार कार्रवाई से नहीं चूंकेंगे। मंत्री तोमर ने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार ने १०० यूनिट तक मात्र १०० रूपये बिजली का कर प्रदेश में आम गरीब उपभोक्ताओं को बडी राहत दी है। इसके साथ ही विधवा निराश्रित पेंशन को भी डबल कर दिया है, किसानों का बिजली बिल भी आधा कर दिया है। 
मंत्रो तोमर ने एक सवाल के जबाब में यह भी स्पष्ट कहा कि हमारे वरिष्ठ नेता पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी हमें समय-समय पर आम लोगों की भलाई के लिये योजनाओं पर कार्य करने को निर्देशित करते रहते हैं। तोमर ने कहा कि वह उनके आदर्श हैं और उन्हें यह कहने में कतई गुरेज नहीं है कि वह उनकी ही कृपा से आज यहां तक पहुंचे हैं। :-#सत्ता सुधार से साभार# 


Popular Posts