BREAKING!
  • अयोध्या में राम मंदिर निर्माण प्रबंधन में हमें मुख्य भूमिका दी जाए: निर्मोही अखाड़ा
  • गंदगी देख भड़के मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, फावड़ा लेकर खुद समेटने लगे कचरा
  • निर्भया केस : दोषी पवन की याचिका सुप्रीम कोर्ट में भी खारिज
  • परीक्षा पे चर्चाः सिर्फ परीक्षा के अंक जिंदगी नहीं-पीएम मोदी
  • जांबाज विधायक
  • कहीं पे निगाहें: कहीं पर निशाना
  • नि: शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर संपन्न
  • शिक्षक प्रत्येक छात्र-छात्रा का प्रोफाइल तैयार करें - कलेक्टर चौधरी
  • यातायात जागरूकता को वाहन एवं साइकल रैली निकाली
  • ड्राइवर की पत्थर से कुचलकर हत्या

Sandhyadesh

आज की खबर

स्वच्छता सुर कार्यक्रमः जावेद अली की प्रस्तुति 15 को

13-Jan-20 55
Sandhyadesh

ग्वालियर। स्वच्छ भारत अभियान के तहत देशभर में चल रहे स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 के प्रति ग्वालियर शहर के नागरिकों को जागरूक करने के लिए नगरीय प्रशासन विभाग मध्यप्रदेश द्वारा 15 जनवरी को सायं 6 बजे से स्वच्छता के सुर कार्यक्रम का आयोजन मोती महल स्थित बैजाताल के तैरते रंगमंच पर किया जा रहा है। कार्यक्रम के मुख्य आकर्षण बाॅलीवुड के प्रख्यात गायक कलाकार जावेद अली होंगे। कार्यक्रम का आयोजन नगर निगम ग्वालियर द्वारा स्मार्ट सिटी ग्वालियर के संयोजन में किया गया है।
निगमायुक्त संदीप माकिन ने आज पत्रकारों से चर्चा के दौरान जानकारी देते हुये बताया कि स्वच्छता के प्रति हर नागरिक को अपनी जिम्मेदारी का निर्वाहन पूर्ण ईमानदारी व सजगता के साथ करना चाहिए तथा अपने घर, गली मौहल्ले एवं कालोनी के साथ ही शहर को स्वच्छ रखने की जिम्मेदारी भी हम सभी की है। वर्तमान में देशभर मे ंस्वच्छता सर्वेक्षण 2020 के तहत क्यूसीआई टीम द्वारा सर्वे किया जा रहा है तथा ग्वालियर में भी शीघ्र ही सर्वेक्षण टीम के सदस्यों द्वारा स्वच्छता का सर्वे किया जायेगा। इसके साथ ही सर्वेक्षण के दौरान शहर के नागरिकों से भी फीडबैक लिया जा रहा है, जिसके आधार पर शहर की स्वच्छता रैंकिंग तय की जायेगी। निगमायुक्त ने बताया कि फीडबैक के आधार पर अभी शहर प्रदेश में चैथे पायदान पर चल रहा है। शहर के नागरिकों की सजगता एवं शहर के प्रति जागरूकता से ग्वालियर शहर नंबर एक स्थान पर आ सकता है। शहर के सभी नागरिकों को स्वच्छता सर्वेक्षण में ग्वालियर शहर की उच्चतम रैंक के लिए सकारात्मक फीडबैक स्वच्छता एप के माध्यम से दर्ज कराना चाहिए।
इसी के तहत नगरीय प्रशासन विभाग द्वारा भी ग्वालियर में नागरिकों की जागरूकता के लिए स्वच्छता के सुर का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में बाॅलीवुड के प्रख्यात गायक कलाकार जावेद अली और उनकी टीम द्वारा बैजाताल के मंच पर लाइव प्रस्तुति दी जायेगी। कार्यक्रम में प्रवेश पूर्णतः निःशुल्क है, लेकिन कार्यक्रम में प्रवेश के लिए नागरिकों को स्वच्छता एप डाउनलोड करके उसका स्क्रीन शाॅट दिखाकर ही प्रवेश दिया जायेगा। कार्यक्रम में शहर के सभी महाविद्यालयों एवं विश्वविद्यालयों के छात्र स्वच्छता से संबंधित होर्डिंग, बैनर एवं तख्तियां बनाकर लाएंगे और प्रवेश पाएंगे। इस मौके पर सीईओ स्मार्ट सिटी महीप तेजस्वी व अपर आयुक्त नगर निगम राजेश श्रीवास्तव भी उपस्थित थे। 

स्वच्छता एप डाउनलोड करने पर मिलेगा प्रवेश
नगर निगम आयुक्त संदीप माकिन ने बताया कि बैजाताल में आयोजित होने वाले इस कार्यक्र्रम में 1500 दर्शकों को प्रवेश की पात्रता रहेगी। इसमे प्रथम 500 दर्शकों को प्रवेश स्वच्छता एप डाउनलोड करने पर मिलेगा। इसके अलावा बैजाताल के बाहर भी दो स्क्रीन लगाई जा रही हैं, ताकि प्रवेश न कर पाने वाले दर्शक बाहर से ही कार्यक्रम का आनंद ले सकें। 

2020-01-20aaj