उत्तर मध्य रेलवे महाप्रबंधक गोयल ने झांसी से सिथौली रेलखंड के मध्य विण्डो ट्रेलिंग का निरीक्षण किया

ग्वालियर। महाप्रबन्धक उत्तर मध्य रेलवे रविन्द्र गोयल ने बुधवार को मण्डल रेल प्रबंधक झाँसी दीपक कुमार सिन्हा के साथ झांसी से सिथौली के मध्य विण्डो ट्रेलिंग का निरीक्षण किया। निरीक्षण में श्री गोयल ने तीसरी लाइन की प्रगति का जायजा लेने के साथ-साथ स्टेशनों पर संरक्षा एवं यात्री सुविधाओं पर मण्डल रेल प्रबंधक के साथ चर्चा की। 
यहां बता दें कि विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण एक विशेष निरीक्षण होता है जिसमे रेल पथ एवं उसके पास के सभी इंस्टांलेशनो जैसे सिगनल, ओएचई, प्लेटफॉर्म इत्यादि का चलती हुई गाड़ी में लगे निरीक्षण यान की पिछली खिड़की से निरीक्षण किया जाता है। निरीक्षण के दौरान श्री गोयल ने मार्ग में पड़ने वाले स्टेशनों की सफाई एवं अन्य व्यवस्थाओं, पटरी के आसपास स्क्रैप की स्थिति, राइडिंग क्वालिटी विशेष तौर से प्वॉइंट एवं क्रॉसिंग पर ट्रैक ज्योमेट्री इंडेक्स में सुधार, ओएचई की स्थिति को देखा। झांसी- सिथौली रेलखंड के निरीक्षण के दौरान मंडल रेल प्रबंधक द्वारा तीसरी लाइन का कार्य देखा तथा समीक्षा की। सिथौली उतरकर महाप्रबंधक ने रेल स्प्रिंग कारखाना सिथौली का सघन निरीक्षण कर सम्बंधित अधिकारियों के साथ विस्तृत चर्चा की। इस दौरान महाप्रबन्धक ने कारखाने में होने वाली विभिन्न प्रक्रियाओं का बारीकी से निरीक्षण किया। जिसमें इनकमिंग रॉ मटीरियल, ऐण्ड टेपरिंग, बार हीटिंग, कॉयलिंग, क्वेंचिंग, टेम्परिंग, हॉट स्क्रेगिंग, ऐण्ड ग्राइण्डिंग, शॉट पीनिंग, कॉइल क्रैक टेस्टिंग, फॉस्फेटिंग, पेण्टिंग, लोड टेस्टिंग व पैकिंग की प्रक्रिया को देखा और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 
निरीक्षण के दौरान कारखाना से सम्बन्धित आवश्यकताओं को तुरन्त मुहैया कराने के भी निर्देश दिये। महाप्रबन्धक ने कहा कि हम सदैव पहले से बेहतर की ओर बढ़ते रहें और अपनी विफलता का विश्लेषण करें तथा लगातार बेहतर करने के लिए समर्पित रहें। इसके उपरान्त महाप्रबंधक ने ट्रेड यूनियन एवं एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ कर्मचारियों के हितों पर चर्चा की। इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक झांसी दीपक कुमार सिन्हा तथा मुख्य कारखाना प्रबंधक अजय श्रीवास्तव, उप मुख्य यांत्रिक इंजीनियर आर.के. मिश्रा आदि उपस्थित रहे।
मुंबई-निजामुद्दीन राजधानी एक्सप्रेस में एक अतिरिक्त थर्ड एसी कोच बढ़ा
रेल प्रशासन द्वारा सर्व साधारण को सूचित किया जाता है कि दिल्ली मुंबई की मध्य यात्रा करने वाले यात्रियों को अतिरिक्त सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से गाड़ी संख्या 22221- 22222 मुंबई-निजामुद्दीन राजधानी एक्सप्रेस में एक अतिरिक्त थर्ड एसी कोच कोच स्थाई रूप से लगाया जा रहा है। जिसके साथ ही गाड़ी में लगे कुल कोचों की संख्या 20 से 21 हो जायेगी। गाड़ी संख्या 22221 मुंबई से 1 अप्रैल से इस नए कोच फॉर्मेशन के साथ संचालित की जाएगी। इसी प्रकार गाड़ी संख्या 22222 निजामुद्दीन से 2 अप्रैल से नए कोच फॉर्मेशन के साथ संचालित की जाएगी।

posted by Admin
110

Advertisement

sandhyadesh
sandhyadesh
sandhyadesh
sandhyadesh
sandhyadesh
sandhyadesh
sandhyadesh
sandhyadesh
sandhyadesh
sandhyadesh
Get In Touch

Padav, Dafrin Sarai, Gwalior (M.P.)

00000-00000

sandhyadesh@gmail.com

Follow Us

© Sandhyadesh. All Rights Reserved. Developed by Ankit Singhal

!-- Google Analytics snippet added by Site Kit -->