देश में अब भारतमाता को परमवैभव पर पहुंचाने की राजनीति चलेगी: तोमर

स्वागत समारोह में केंद्रीय मंत्री ने कहा-कार्यकर्ताओं के परिश्रम, मोदी जी के काम से मिली जीत
ग्वालियर । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने कई कठोर निर्णय लिए, जिनके खिलाफ  लॉबिंग भी हुई और भ्रम फैलाने की कोशिश भी हुई। जीएसटी बिल को पास कराने में कांग्रेस हमारे साथ थी, फिर भी उनके अध्यक्ष ने इसे गब्बरसिंह टैक्स कहा। उन्हें लगा कि वे दोष मोदी जी पर मढऩे में सफल हो जाएंगे। लेकिन देश की जनता से चुनाव में यह साबित कर दिया कि अब झूठ और भ्रम फैलाने वाली राजनीति नहीं चलेगी। अगर चलेगी तो भ्रष्टाचार खत्म करने वाली, राष्ट्रवाद वाली और भारतमाता को परमवैभव पर पहुंचाने वाली राजनीति चलेगी। यह बात केंद्रीय मंत्री एवं मुरैना से सांसद नरेंद्रसिंह तोमर ने मेला ग्राउंड स्थित फेसीलेटिशन सेंटर में आयोजित स्वागत एवं सम्मान समारोह में कही।
यह समारोह श्री तोमर एवं ग्वालियर सांसद  विवेक नारायण शेजवलकर के सम्मान में आयोजित किया गया था। समारोह के दौरान पूर्व मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, श्रीमती माया सिंह,  ध्यानेंद्र सिंह,  बालेंदु शुक्ला, लोकसभा प्रभारी  विजय दुबे, पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी  लोकेंद्र पाराशर, किसान मोर्चा अध्यक्ष  रणवीर सिंह रावत, लोकसभा संयोजक अभय चौधरी, विधायक भारत सिंह कुशवाह, राजेश सोलंकी, राकेश जादौन, वेदप्रकाश शर्मा, सतीश सिकरवार, शिवपुरी जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी, सीताराम बाथम, जयप्रकाश राजौरिया, विवेक जोशी, राजेश दुबे, अरविंद राय, महामंत्रीगण कमल माखीजानी, शरद गौतम, महेश उमरैया विशेष रूप से उपस्थित थे।
लोकसभा चुनाव में विजयश्री के लिए कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देते हुए केंद्रीय मंत्री  तोमर ने कहा कि चुनाव के दौरान कई तरह के पूर्वानुमान, आंकड़े आ रहे थे, लेकिन पूर्वानुमान बताने वाले किसी विशेषज्ञ को भी यह पता नहीं था कि भाजपा के कार्यकर्ता ने क्या संकल्प कर रखा है। हमारे कार्यकर्ताओं ने मोदी जी के नेतृत्व और अमित शाह जी की अगुवाई में 300 पार का संकल्प कर रखा था। और भाजपा का कार्यकर्ता संकल्प कर लेता है, तो उससे पीछे नहीं हटता।
भाजपा की सरकारों ने काम किया
तोमर ने कहा कि आजादी के बाद 65 वर्षों में ग्वालियर तक सिर्फ एक ही हवाई जहाज आता रहा, वह भी सप्ताह में तीन दिन। लेकिन भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार ने अपने पांच सालों के कार्यकाल में ग्वालियर को 4 हवाई जहाज दिये। आप अगर विचार करेंगे, तो ग्वालियर में, मध्यप्रदेश में और पूरे देश में फर्क दिखेगा। यह स्पष्ट हो जाएगा कि भाजपा की सरकारों ने क्या काम किया है।
तोमर ने कहा कि भारत की जनता ने सकारातम्क वोट दिया और भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाई है। जनता से पहले से अधिक वोट दिया है और विशेषकर महिलाओं के अधिकांश वोट भाजपा को ही मिले हैं। जनता ने हमें 303 सीटें, लेकिन इतनी बड़ी जीत सिर्फ खुशी का विषय नहीं है। जनता का यह अपार समर्थन अपार जिम्मेदारियों का भी प्रतीक है। जवाबदारियों की इस चुनौती को हमें स्वीकार करना है तथा जनता के सहयोग से उन जवाबदारियों को पूरा करना है।
मोदी जी के काम, कार्यकर्ताओं के परिश्रम से मिली जीत: शेजवलकर
समारोह को संबोधित करते हुए ग्वालियर के सांसद एवं पूर्व महापौर  विवेक नारायण शेजवलकर ने कहा कि जनता ने मोदी जी की सरकार के काम के आधार पर उन्हें दोबारा चुना है। उन्होंने कहा कि यह जीत प्रधानमंत्री मोदी जी के सरकार के काम और कार्यकर्ताओं के परिश्रम की जीत है।  शेजवलकर ने कहा कि यह चुनाव इस बात पर जनमत संग्रह था कि मोदी जी को देश दोबारा प्रधानमंत्री के रूप में चाहता है या नहीं। पूरे मध्यप्रदेश और ग्वालियर की जनता ने भी इसके पक्ष में मतदान किया, इसके लिए मैं आप सभी का आभारी हूं। उन्होंने कहा कि मुझे जनता से किए गए वादों को पूरा करने का अवसर मिला है। मैं सभी की समस्याओं को हल करने का प्रयास करूंगा और मैं वादा करता हूं कि कभी ऐसा कोई काम नहीं करूंगा, जिससे आपको अपने निर्णय पर पछताना पड़े।
सम्मेलन में स्वागत भाषण देते हुए जिलाध्यक्ष देवेश शर्मा ने कहा कि आज के इस क्षण में सभी कार्यकर्ताओं का स्वागत करता हूं, आभार व्यक्त करता हूं। हम सब भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता हैं।
सम्मेलन का शुभारंभ अतिथियों ने महापुरुषों के चित्रों पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलन कर किया।
सम्मेलन का संचालन ग्वालियर ग्रामीण जिलाध्यक्ष वीरेंद्र जैन ने व्यक्त किया।
इस अवसर पर आठ विधानसभाओं के कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *